शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य जल्द हो पूरा – सीएमएचओ

कोविड की संभावित तीसरी लहर को लेकर समीक्षा बैठक बैठक में बीसीएमओ को  दिये निर्देश भरतपुर। जिले में कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावना को लेकर बुधवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष चौधरी ने जिले के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक ली। सीएमएचओ ने बताया कि बैठक में सभी बीसीएमओ को कोविड वैक्सीनेशन शत प्रतिशत पूरा करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने बताया कि जिले में प्रथम व द्वितीय डोज से वंचित 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के वैक्सीनेशन शत प्रतिशत जल्द पूरा करे। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के भी वैक्सीनेशन की प्रथम डोज अभियान के रूप में लेकर तय समय में पूरा करे। बैठक में कोविड की संभावित तीसरी लहर को लेकर उन्होंने आक्सीजन कन्संटेटर की सुनिश्चितता करने के निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि कोविड हैल्थ सहायक, आशा सहयोगिनी व एएनएम द्वारा किये जा रहे डोर-टू-डोर सर्वे में वैक्सीनेशन से वंचित लोगों की बीसीएमओ ब्लॉक अनुसार सूची तैयार कर समीक्षा कर वैक्सीनेशन अभियान चलाएं। जिले में आरटीपीसीआर व रेपिड एंटीजन किट के सैम्पल लक्ष्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। 

इस दौरान उन्होंने ब्लॉक अनुसार लिये जा रहे सैम्पल आंकड़ों का भी रिव्यू किया। सैम्पल में पिछड़ रहे ब्लॉक को सैम्पल बढ़ाने के लिये निर्देशित किया गया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण सिंह, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. असित श्रीवास्तव, आरसीएचओ डॉ. अमर सिंह सैनी, सांख्यिकी अधिकारी जगदीश शर्मा, समस्त खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक, खण्ड हैल्थ सुपरवाइजर एवं खण्ड डेटा मैनेजर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: